Crorepati Kaise Bane – जल्दी करोड़पति बनने के 10 आसान तरीके

अमीर बनने की चाह किसको नहीं है आज फिल्मो में हीरो को देखकर या सोशल मीडिया पर क्रिएटर के बड़े-बड़े घर, गाड़ी को देखकर कही-कही हमारे मन में ये जरुर आता है की काश मेरे पास भी ये सही होता है और हम जानना चाहते है की Crorepati Kaise Bane और करोड़पति बनने के लिए क्या करना होता है, दोस्तों आज गरीब से करोड़पति बनना तो सभी चाहते है लेकिन करोड़पति बनने के लिए ज्यादा मेहनत और सही दिशा में काम करने की आवश्यकता होती है इसके साथ करोड़पति बनने के सभी तरीके के बारे में जानना होगा तभी करोड़पति बनने का सपना पूरा होगा दोस्तों में आपको इस लेख के माध्यम से ek din me crorepati kaise bane के बारे में जानेंगे।

करोड़पति बनने के लिए सबसे पहले एक स्किल सीखे और खुद का बिजनेसशुरू करे और पैसा कमाए और उन पैसे को  काम पर लगाए अर्थात करोड़पति बनने के लिए उन पैसे को शेयर मार्किट, म्यूच्यूअल फण्ड, बिटकॉइन, गोल्ड और आईपीओ में निवेश करे जिससे आप जल्दी करोड़पति बन सकते है अगर आप एक दिन में करोड़पति बनना चाहते है तो ये है करोड़पति बनने के 10 अचूक तरीके

एक दिन में करोड़पति कैसे बने – 10 आसान तरीके

2024 में बिज़नेस करोड़पति बनाने का सबसे आसान तरीका है आज जितने भी अमीर व्यक्ति है वी सभी बिज़नसमैंन है अगर आपके पास कोई यूनिक आईडिया है या यूनिक स्किल है तो आप बिजनेसशुरू कर सकते है और बिजनेससे कमाए पैसे को निवेश करके ₹1 से करोड़पति बन सकते है दोस्तों अगर आप ये जानना चाहते है की Ek Din Me Crorepati Kaise Bane तो ये है अचूक तरीके

  1. शेयर मार्किट से अमीर बने
  2. बिटकॉइन से एक दिन में करोड़पति बने
  3. म्यूच्यूअल फण्ड से करोड़पति बने
  4. लॉटरी टिकट से अमीर बने
  5. करोड़पति बनने के लिए DREAM11 में टीम बनाए
  6. App Promotion से करोड़पति बने
  7. कौन बनेगा करोड़पति show में भाग लेकर
  8. करोड़पति बनने के लिए पैसा बिजनेसमें लगाए
  9. डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी खोले
  10. करोड़पति बनने के लिए ट्रेडिंग करे  

#1. शेयर मार्किट से अमीर बने

राकेश झुनझुनवाला, वॉरेन बफे, विजय केडिया जैसे व्यक्ति शेयर मार्किट से करोड़पति बने है शेयर मार्किट से पैसा कमाना जोखिम है लेकिन सही स्किल के साथ शेयर मार्किट में निवेश किया जाए तो कोई भी व्यक्ति शेयर मार्किट से करोड़पति बन सकता है यहाँ तक की आज ऐसे बहूत सारे इन्फुलान्सर है जो शेयर मार्किट से महीने के करोड़े कमाते है जैसे पुष्कर राज ठाकुर जो एक YouTuber है करोड़पति बनने के लिए शेयर मार्किट में उन पैसे को निवेश मत करे जो आपके लिए अतिआवश्यक है क्योकि शेयर मार्किट जोखिम के अधीन है।

ऑनलाइन करोड़पति बनने के लिए शेयर मार्किट में निवेश करे और इसके साथ पैसा कमाने के कई तरीके बनाए जैसे खुद का YouTube चैनल बनाए, सोशल मीडिया अकाउंट बनाए और एफिलिएट मार्केटिंग करे जिससे आप ज्यादा अपिसा कमा पाएंगे और जल्दी अमीर बन पाएंगे करोड़पति बनने के लिए कभी लोस तो कभी प्रॉफिट का सामना करना होगा लेकिन  करोड़पति बनने के लिए जोखिम तो उठाना परेगा।

#2. बिटकॉइन से करोड़पति बने

क्रिप्टोकरेंसी आज बहूत से व्यक्ति को करोड़पति बना चूका है अगर कोई व्यक्ति 2017 में 10 बिटकॉइन ख़रीदा होता तो आज उसके पास करीब दो करोड़ रुपये होते है बिटकॉइन बहूत से व्यक्ति को अमीर बना चूका है यह एक ऐसा तरीका है जिसमे लोग रातो-रात करोड़पति बन सकते है इस तरीके से करोड़पति बनने के लिए एक बार पैसे निवेश करने होंगे और जब मार्किट में बिटकॉइन का वैल्यू उपर जाता है तब निवेश किए पैसे का भी वैल्यू बढ़ता है।

बिटकॉइन एक वर्चुअल करेंसी है जिससे आप बहूत से व्यक्ति करोड़पति बने है लेकिन बहूत से व्यक्ति 1 मिनट में करोड़पति बनने के चक्कर में ऐसे क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर देते जिससे लोस हो जाता है इसलिए क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने से पहले अच्छे से मार्किट में रिसर्च करले की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्ग टर्म में चलेगा या नहीं उसके बाद ही निवेश करे करोड़पति बनने के चक्कर में उन पैसे को न गवाए जो आपके पास है।

#3. म्यूच्यूअल फण्ड से करोड़पति बने

10 साल में करोड़पति बनने के लिए महीने के 50000 म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश करने होंगे अगर 12% Expect करे तो निवेश करेंगे 60,00,000 और कुल return मिलेंगे 1,16,16,954, आप जितना ज्यादा निवेश करेंगे उतना जल्दी अमीर बनेंगे वर्तमान में म्यूच्यूअल फण्ड सबसे करोड़पति बनने का सबसे अच्छा तरीका है आज भारत में 12 करोड़ से अधिक लोग म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश करते है और 9 करोड़ से ज्यादा लोग स्टॉक्स में निवेश करते है म्यूच्यूअल फण्ड एक ऐसा तरीका है जिसमे आप ज्यादा रिसर्च के बिना भी निवेश कर सकते है और करोड़पति बन सकते है।

म्यूच्यूअल फण्ड से करोड़पति बनने के लिए इक्विटी म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश करना चाहिए SIP के जरिये अपनी बचत को निवेश कर सकते है और म्यूच्यूअल फण्ड से अमीर बन सकते है एसआईपी आपके निवेश पर कम से कम 12 फीसदी सालाना रिटर्न दे सकती है आप जितने लंबे समय तक पैसे रखेंगे उतना ज्यादा पैसा बना पाएंगे।

#4. लॉटरी टिकट से अमीर बने

हमारे भारत देश में यह जुआ माना जाता है और बहूत से राज्य में यह लीगल है जैसे पंजाब, अरूणाचल प्रदेश, महाराष्ट, मणिपुर, मेघालय, केरल, असम, गोवा, मिजोरम, नागालैंड जैसे और कुछ राज्य लेकिन लॉटरी आपके लक पर निर्भर करता है विदेश में ऐसे बहूत से व्यक्ति है जो लॉटरी जीत कर करोड़पति बने है अगर आपको अपने लक पर भरोसा है तो आप लॉटरी टिकट खरीद सकते है।

रातो रात अमीर बनने का शॉट कट तरीका है लॉटरी जिससे आप करोड़पति बन सकते है ऐसे बहूत से वेबसाइट है जहाँ ऑनलाइन लॉटरी खेले जाते है लेकिन लॉटरी ओंलिन भारत में बैन है लॉटरी में कुछ ही समय में अधिक इनाम जीता जा सकता है लेकिन ज्यादा लालच करोड़पति से रोडपति भी बना सकता है इसलिए धेर्य के साथ लॉटरी खेले।

#5. करोड़पति बनने के लिए DREAM11 में टीम बनाए

2024 में आपने ड्रीम 11 का प्रचार जरुर देखा होगा आप अगर क्रिकेट में रूचि रखते है तो ड्रीम 11 पर टीम बनाकर करोड़पति बन सकते है यहाँ से कुछ लोग करोड़पति बने है  यह 1 मिनट में करोड़पति बनने का तरीका है ड्रीम 11 का इस्तेमाल आज लाखो लोग कर रहे है लेकिन इसमें सभी अमीर नहीं बनते है ज्यादा पैसे लगाने पर आप अमीर से गरीब भी बन सकते है करोड़पति बनने के लिए आप एक बार कोसिस कर सकते है लेकिन जिम्मेदारी से खेले।

ड्रीम 11 से करोड़पति बन सकते है लेकिन सभी नहीं बन सकते है अगर आप क्रिकेट और उसके टीम के बारे में जानते है और अपने लक पर भरोसा है तो एप इस एप का इस्तेमाल कर सकते है और करोड़पति बन सकते है मेरे कुछ मित्र इस एप की मदद से कुछ लाख रुपये जीते है और वो आज भी इस उम्मीद में खेल रहे ही की वह 1 मिनट में करोड़पति बन जायेंगे।

#6. App Promotion से करोड़पति बने

प्ले स्टोर पर ऐसे बहूत सारे एप है जिसे आप अपने मित्रो और follower को शेयर करके पैसे कमा सकते है जैसे मार्किट में एक एप है जिसका नाम एंजेल वन है वो प्रति रेफेर पर 750 रुपये तक देता है अगर इस एप को 14000 व्यक्ति को शेयर किया जाए तो आसानी से 10500000 कमाए जा सकते है ऐसे-ऐसे और भी बहूत सारे एप है अगर आपके पास एक अच्छा फोल्लोवेर्स बेस है तो आप एक दिन में करोड़पति बन सकते है।

बड़े बिजनेस भी प्रमोशन कराती है जिसके पास फोल्लोवेर्स होते है अगर आप करोड़पति इस तरीके से बनना चाहते है तो इस लिंक पर क्लिक करे और एंजेल वन में अपना अकाउंट बनाए और पैसे कमाए इसके साथ ही आप कमाए पैसे को शेयर मार्किट, म्यूच्यूअल फण्ड, गोल्ड, आईपीओ में निवेश करे जिससे आपके पास भविष्य में भी पैसा रहे और आप अमीर होते जाए।

#7. कौन बनेगा करोड़पति show में भाग लेकर

कौन बनेगा करोड़पति जिसे शोर्ट में केबीसी के नाम से जाना जाता है यह भारत का एक रियलिटी शो है जिसमे कोई भी ब्यक्ति 7 करोड़ रुपये तक जीत सकते है यह सबसे पहली बार 2000 ई में शुरू किया गया था और कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट अभिताभ बच्चन जी है।

टीवी show कौन बनेगा करोड़पति यह आपको एक दिन में बन सकता है करोड़पति इसके लिए कौन बनेगा करोड़पति सीरियल का हिस्सा बनना होगा इसमें कई तरह के प्रशन पूछे जाते है जिसके उत्तर देने पर प्राइज के माध्यम में पैसे दिए जाते है इस शो में जाने के लिए जनरल नॉलेज अच्छे तरीके से आना चाहिए इस शो की तैयारी के लिए आप जनरल नॉलेज बुक पढ़े और सही सवालों के जबाब दे और फिर आप एक दिन में करोड़पति बन सकते है।

#8. करोड़पति बनने के लिए पैसा बिजनेस में लगाए

शार्क टैंक का नाम तो आपने सुना हो होंगा जो नए बिजनेसमें पैसा इन्वेस्ट करते है उसी प्रकार ek din me crorepati बनने के लिए नए छोटे बिजनेसमें पैसे लगाए या खुद का बिजनेस शुरू करे ऐसे बहूत से करोड़पति बनने का बिजनेस है जैसे डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी, सॉफ्टवेर कंपनी, एफिलिएट वेबसाइट, ई-कॉमर्स बिजनेस, YouTube Channel और कंटेंट राइटिंग सर्विस आदि।

यह तरीका आपको एक सफल और अमीर बनाएगा आप दोनों तरीके में से कोई भी तरीका अपना सकते है अगर आपके पास ज्यादा पैसे है तो आप दुसरे के आईडिया में पैसे निवेश कर सकते है या अगर आपके पास लिमिटेड पैसा है तो आप अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते है और करोड़पति बन सकते है।

#9. डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी खोले

डिजिटलमार्केटिंगएजेंसीकरोड़पति बनने का अचूक तरीका है जिससे कम पैसे में अमीर बना जा सकता है इसके साथ ही इसमें कही जाने की आवश्यकता नहीं होती है सिर्फ आप अपने लैपटॉप की सहायता से शुरू करके 1 साल में करोड़पति बन सकते हैऔर यह ऐसा इसका बिजनेस है जिसका डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है अगर आप करोड़पति बनना चाहते है तो यह बिज़नस आपके लिए बहूत अच्छा होगा।

इस बिजनेस को डिटेल में समझने के लिए आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते है और अगर आप विडियो देखना चाहते है आप नीचे दिए विडियो को देखकर समझ सकते है।

गरीब कैसे बने करोड़पति

#10. करोड़पति बनने के लिए ट्रेडिंग करे  

एक दिन में करोड़पति बनाने का सबसे आसान तारिक है ट्रेडिंग इस तरीके से आज लाखो लोग पैसे कमा रहे है इसमें आप टेक्निकल एनालिसिस और कुछ चार्ट को सीख कर ट्रेडिंग कर सकते है और एक दिन में करोड़पति  बन सकते है कहते है लेकिन ट्रेडिंग सीखने के लिए आप अच्छे दोस्त बनाएकहते है जैसी संगत वेसी रंगत अगर आप करोड़पति ट्रेडर दोस्त बनाते है तो आपका माइंड भी करोड़पति बनने का हो होगा।

ट्रेडिंग से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक डीमैट अकाउंट की आवश्यकता होगी आप इस लिंक पर क्लिक करके फ्री में अपना डीमैट अकाउंट बना सकते है और ट्रेडिंग को समझ सकते है।

Crorepati Kaise Bane
Crorepati Kaise Bane

Read More..

5 साल में करोड़पति कैसे बने?

दोस्तों 5 साल में करोड़पति बन सकते है इसके लिए आपको Power of Compounding समझना होगा यह एक ऐसा तरीका है जिससे आप सिर्फ 1000 रुपये निवेश करके 5 साल बाद 43 करोड़ के मालिक बन सकते है अगर र्रोजना 1% व्याज कमाते है तो जैसे अगर आप शेयर बाजार में 1000 निवेश करते है और शेयर मार्किट में सप्ताह में 5 दिन खुला रहता है, अगर एक दिन में 1000 का 1% मुनाफा 10 रुपये होते है अगले दिन 1020 रुपये होगे ऐसे 5 सालो के बाद आपके पास 43 करोड़ से ज्यादा रुपये होंगे।

नौकरी से 5 साल में करोड़पति बनने के विकल्प क्रिकेटर, स्टॉक ब्रोकर, शिक्षक, इन्वेस्टर, वकील, डॉक्टर, सोशल मीडिया क्रिएटर, डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी,  बीमा एजेंट, सॉफ्टवेर इंजिनियर, रियल स्टेट एजेंट आदि इसके आलावा और भो बहूत सारे करियर है।

5 साल में करोड़पति बनने के लिए प्रति माह ₹ 120000 निवेश करने होगे अगर आप म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश करते है तब वही अगर आप शेयर मार्किट में प्रति माह 500 रुपिय्र भी सही स्टॉक में निवेश करते है और 1% व्याज के अनुसार आपके पास अगले पांच साल बाद करोड़ो रुपये होंगे।

1 दिन में करोड़पति बनने के 5 Genuine तरीके

  1. लॉटरी टिकट खरीद कर
  2. Dream 11 में क्रिकेट टीम बनाकर
  3. शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करके
  4. क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करके
  5. कौन बनेगा करोड़पति show में भाग लेकर
1 दिन में करोड़पति कैसे बने?

एक दिन में करोड़पति बनना मुश्किल हो सकता है लेकिन ये कुछ ऐसे तरीके है जिसे आप करोड़पति बन सकते है लॉटरी टिकट ख़रीदे, शेयर मार्किट में निवेश करे, क्रिप्टो में ट्रेड करे, एप प्रमोशन करे, कौन बनेगा करोड़पति show में भाग लेकर और करोड़पति बनने के लिए DREAM11 में टीम बनाए।

Online Crorepati Kaise Bane

ऑनलाइन करोड़पति बनने के तरीके YouTube, Facebook, Google, Instagram, Digital Marketing Agency, Loan Agent आदि।

Leave a Comment