{2023} फ्लिपकार्ट में जॉब कैसे पाए, जाने पूरा प्रोसेस हिंदी में

आज हमारा भारत देश आधुनिक की और जा रहा है अभी आपको हर एक घर में ऑनलाइन शौपिंग का ट्रेंड चल रहा है. सभी लोग अपने अपने मोबाइल से ही अमेजॉन, Flipkart से कोई ना कोई प्रोडक्ट घर बैठे मंगाते रहते है. और जो व्यक्ति Product Deliver करने आता है वह Delivery Boy होता है. एक डिलीवरी बॉय का काम होता है डिलीवर करना  ऐसे मै बहूत से लोग Delivery Boy Job करना चाहते है. तो

इस आर्टिकल में Unickskill.com  वेबसाइट की टीम आपको फ्लिपकार्ट भर्ती 2023, फ्लिपकार्ट जॉब सैलेरी, Flipkart Job Work From Home, फ्लिपकार्ट जॉब कांटेक्ट नंबर, Flipkart Delivery Boy Job, फ्लिपकार्ट जॉब के लिए अप्लाई कैसे करें, स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी जाएगी

वर्तमान में फ्लिपकार्ट भारत में दूसरा सबसे बड़ा ई-कॉमर्स कंपनी है फ्लिपकार्ट आपको Online Shopping करने की सुविधा प्रदान करती है और फ्लिपकार्ट वर्तमान में एक एप भी लांच किया जिसका नाम Shopsy रखा, फ्लिपकार्ट की इस एप की सहायता से आप घर बैठे Resealing  का काम कर सकते हैं. और पैसा कमा सकते है. और अगर आप Flipkart Delivery Boy Job करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में हम Flipkart Delivery Boy Job Kaise Paye के बारे में पूरा Detail से जानेंगे.

Flipkart Small Intro :  फ्लिपकार्ट एक भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी है इसका मुख्यालय बेंगलुरु में स्थित है यह एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जो इलेक्ट्रॉनिक घरेलू आवश्यक वस्तुएं किराना जैसी सुविधाएं घर बैठे ऑनलाइन उपलब्ध करवाती है. इसका स्थापना 2007 में आज से 16 वर्ष पहले हुई थी इसके संस्थापक सचिन बंसल और बिन्नी बंसल थे जो अभी नहीं है वर्तमान में इसके मालिक वॉलमार्ट है तो चलिए अब जानते हैं Flipkart Me Job Kaise Paye Step by Step Process.

फ्लिपकार्ट में किस किस तरह का जॉब होता है

फ्लिपकार्ट जॉब वर्क फ्रॉम होम, फ्लिपकार्ट में आप पार्ट टाइम – फुल टाइम आप अपने अनुसार काम कर सकते हैं फ्लिपकार्ट में बहुत से तरह के जॉब मिलते है. Flipkart Delivery Boy Job की बात करें तो इसमें आपको कस्टमर के द्वारा आर्डर किए गए प्रोडक्ट्स को कस्टमर के पास पहुँचाना होता है, और इस काम को आप पार्ट टाइम या फुल टाइम अपने अनुसार काम कर सकते है. और अगर जॉब की बात करे तो ये है – सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, मैनेजर, इंजीनियर डायरेक्टर, सॉफ्टवेयर डेवलपर, सिक्योरिटी, प्रोग्राम मैनेजर है.

फ्लिपकार्ट में मिलने वाले जॉब

flipkart में बहूत से तरह के जॉब मिलते है जैसे, मैनेजर, इंजीनियर, आर्किटेक्ट डायरेक्टर, सॉफ्टवेयर डेवलपर, बिजनेस एनालिस्ट, प्रोग्राम मैनेजर, सिक्योरिटी, डिलीवरी ब्वॉय आदि

01Manager
02Architect
03Engineer
04Director
05Software Developer
06Business Analysit
07Conslltant
08Program Manager
09Security
10Deliver Boy

Flipkart में Job के लिए क्या Qualification होनी चाहिए

फ्लिपकार्ट में अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग Qualification है जो इस प्रकार विस्तार से बताया गया है.

चपरासी

फ्लिपकार्ट में चपरासी की नौकरी पाने के लिए न्यूनतम आयु दसवीं पास होनी चाहिए यह जॉब फ्लिपकार्ट के कंपनी में होती है, चपरासी का काम होता है, अधिकारियों के आदेशों का पालन करना और फ्लिपकार्ट में चपरासी की नौकरी अधिक मात्रा में निकलती रहती है फ्लिपकार्ट की वेबसाइट या उनके ऑफिस में जाकर पता कर सकते हैं.

असिस्टेंट मैनेजर

फ्लिपकार्ट में असिस्टेंट मैनेजर बनने के लिए आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए मुख्य काम फ्लिपकार्ट में असिस्टेंट मैनेजर का होता है डाटा एंट्री किए गए डाटा को चेक करना और मैनेजर तक पहुंचाना

एरिया मैनेजर

फ्लिपकार्ट के अंदर बहुत से छोटे-छोटे ऑफिस होते हैं और उनके ऊपर एक अधिकारी होते हैं जिसे एरिया मैनेजर कहते हैं एरिया मैनेजर का काम उस ऑफिस के सभी रिपोर्ट को मैनेजर तक पहुंचना होता है.

मैनेजर

flipkart में मुख्य भूमिका एक मैनेजर का होता है. ऑफिस में किए जाने वाला काम का पूरी जिम्मेदारी मैनेजर के उपर होती है. और यह सबसे बड़ा पद फ्लिपकार्ट में माना जाता है जैसा कि नाम से ही पता चल पा रहा है. मैनेजर का काम होता है, एक महीना के सभी रिपोर्ट को चेक कर अपने से बड़े अधिकारी को पहुंचाता है फ्लिपकार्ट असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट के लिए आप उनके वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

Read More..

Flipkart Delivery Boy Job Kaise Paye
Flipkart Delivery Boy Job Kaise Paye

Flipkart Delivery Boy Job Kaise Paye

Flipkart में Delivery Boy Job पाने के लिए सबसे पहले आपकी न्यूनतम दसवीं कक्षा पास होनी चाहिए और इसी के साथ एक पर्सनल दो-पहिया वाहन होना चाहिए डिलीवरी बॉय का काम होता है कस्टमर के द्वारा आर्डर किए गए प्रोडक्ट को उसके पास पहुंचाना.

Flipkart Delivery Boy बनने के लिए योग्यता

  • फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय बनने के लिए न्यूनतम योग्यता दसवीं पास होने चाहिए
  • Flipkart Recruitments की आयु 18 साल से अधिक होनी चाहिए
  • फ्लिप्कार्ट डिलीवरी बॉय जॉब  पाने के लिए लोकल भाषा आना चाहिए
  • डिलीवरी बॉय को लोकल एरिया की जानकारी होनी चाहिए
  • एक डिलीवरी बॉय को दो पहिया वाहन अपना होना चाहिए

Flipkart Delivery Boy Job के लिए आवश्यक Documents

  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • पासपोर्ट फोटो साइज
  • एजुकेशन क्वालीफिकेशन प्रमाण पत्र

फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय जॉब की सैलरी (Flipkart Delivery Boy Salary)

Flipkart Delivery Boy Job Salary अभी 2 तरीके से मिलती है फ्लिपकार्ट कंपनी मंथली बेसिस जो कि Fix सैलरी होती है. जो टियर -1 में 14,000 रूपया दिया जाता है और टियर- 2 सिटी में 10000 की सैलरी मिलती है इसमें डिलीवरी बॉय को 30 पार्सल दिन में डिलीवर करने होते है. इसके अलावा दूसरी है अपने अनुसार जिसमें वह अपने अनुसार डिलीवर करके पैसे कमा सकते है जितना ज्यादा वो डिलीवर करेंगे वो उतना ज्यादा पैसा कमाएंगे

Flipkart Delivery Boy Job के लिए आवेदन कैसे करें

Flipkart Delivery Boy Job Apply Online आवेदन नहीं कर सकते हैं इसके लिए आपको ऑफिस जाकर ही आवेदन करना होगा ऑफिस में जाकर आप आवेदन कैसे करेंगे इसकी जानकारी इस प्रकार है.

Step : 1 सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट के ऑफिस नजदीकी ऑफिस जाना है.

Step : 2 उसके बाद वहां के ऑफिस मैनेजर से मिलना है और उन्हें बताना है कि डिलीवरी बॉय जॉब करनी है.

Step : 3 उसके बाद मैनेजर आपको फॉर्म देगा दस्तावेज के साथ भर कर मैनेजर को दे देना है.

Step : 4 वह सभी दस्तावेज रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आपको 500 से ₹1500 तक का भुगतान करना होगा इस पैसे से आपको एक बैग और टीशर्ट दी जाएगी

Step : 5 और फिर आप डिलीवरी बॉय का जॉब कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं

फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय बनने के फायदे (Benefits of Flipkart Delivery Boy Job)

  • फ्लिपकार्ट में डिलीवरी बॉय बनने पर आप अपने अनुसार काम कर सकते हैं आप फुल टाइम जॉब पार्ट टाइम काम कर सकते हैं
  • फ्लिपकार्ट में चल रही है 2 तरीके से मिलती है मंथली सैलेरी जा आप अपने अनुसार
  • फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय बनने पर फ्री
  • डिलीवरी बॉय बनने पर अपने एरिया डिलीवर कर सकते हैं.

फ्लिपकार्ट में जॉब कैसे पाए (Flipkart me Job Kaise Paye)

उम्मीद है कि आपने यह जान लिया फ्लिपकार्ट में किस तरह के पद के लिए जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं और क्या-क्या क्वालिफिकेशन होनी चाहिए तो चलिए आप जानते हैं फ्लिपकार्ट में जॉब पाने के लिए अप्लाई कैसे करें

  • सबसे पहले फ्लिपकार्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर जाए यहां आपको ढेर सारे career विकल्प अपॉर्चुनिटी देखने को मिलेंगे
  • जॉब ढूंढने वाले एप्लीकेशन की मदद ले आप वेबसाइट जैसे naukri.com, talent.com, Linkdin पर भी जुड़ सकते हैं वहां आपको फ्लिपकार्ट के ऑफिशियल वेबसाइट से नौकरी का नोटिफिकेशन मिलते रहता है.
  • पद सेलेक्ट करने के बाद अपना रिज्यूमे सेंड करें
  • और आपको आपके qualifation के आधार पर जॉब मिल जायेगा

अपने अभी तक जान लिया की Flipkart Me Job Kaise Paye तो चलिए अब जानते है flipkart से जुड़े कुछ प्रशन

Flipkart में नौकरी कैसे प्राप्त की जाती है?

Flipkart में नौकरी पाने के लिए आप flipkart के ऑफिसियल वेबसाइट Flipkartcareer.com पर जानकर अपने qualification के आधार पर अप्लाई कर सकते है, और अगर आप फ्लिपकार्ट में डिलीवरी बॉय का जॉब करना चाहते है तो आप अपने पास के फ्लिकार्ट के ऑफिस में जाकर मैनेजर से मिल कर जॉब कर सकते है.

फ्लिपकार्ट जॉब्स वर्क फ्रॉम होम – Flipkart Job Work From Home

फ्लिपकार्ट जॉब्स वर्क फ्रॉम होम करने के लिए आप flipkart के द्वारा लांच किए नए एप Shopsy से reselling का काम कर सकते है, आपको कही जाने जरुरत नहीं है आप इस एप को डाउनलोड करे और अपना अकाउंट बनाए और reselling का काम शुरू करे.

फ्लिपकार्ट पैकिंग जॉब

फ्लिपकार्ट में पैकिंग का जॉब करने के लिए आप अपने नजदीकी flipkart ऑफिस जाए या आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है आप फ्लिकार्ट में पैकिंग का जॉब के लिए आप workxjob पर जाकर भी अप्लाई कर सकते है.

Flipkart Me Job kaise Paye New Process
फ्लिपकार्ट चपरासी जॉब सैलेरी कितनी होती है

फ्लिपकार्ट मैं एक चपरासी की सैलरी न्यूनतम 15000 होती है और यह सैलरी कंपनी और लोकेशन पर निर्भर करता है. इस जॉब के लिए आपके पास ना है किसी भी तरह का बाइक होना चाहिए सिर्फ आप स्वस्थ चाहिए

फ्लिपकार्ट असिस्टेंट मैनेजर की सैलरी कितनी होती है

फ्लिपकार्ट में असिस्टेंट मैनेजर की सैलरी ₹22000 से शुरुआत होती है और यह सैलरी समय-समय पर बढ़ते रहता है.

Flipkart Delivery Boy Contact number

फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय जॉब से संबंधित किसी भी समस्या के लिए आप Flipkart Customer Care से बात कर सकते है, कस्टमर केयर का नंबर 94 5063 7735 है.

Leave a Comment