{2024} हीरो कैसे बने 10 आसान तरीके | Hero Kaise Bane

Hero Kaise Bane in Hindi, आज जैसा की हम सभी देख रहे है की एक-एक फिल्म करोडो में कमा रही है, जैसे की हाल में पठान मूवी का कलेक्शन 650 करोड़ से भी अधिक हो चूका है, इसके आलावा हीरो को नाम और फेम दोनों मिलता है. ऐसे में बहूत से व्यक्ति हीरो बनना चाहते है, लेकिन उन्हें सभी डायरेक्शन पता नहीं होने के कारण वह पिंछे हट जाते है और हीरो बनने का सपना छोर देते है. लेकिन Unickskill.com आपको Hero Kaise Bane के बारे में पूरी जानकारी देगा।

हीरो कैसे बनते है के बारे में जानने के लिए बहूत से व्यक्ति यह भी जानना चाहते है की हीरो बनने के लिए कहाँ जाना पड़ता है?, हीरो बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए, हीरो बनने में कितना खर्च आता है?, हीरो बनने के लिए कौन सी पढाई करनी होती है?, घर बैठे हीरो कैसे बनें, मै 12 वी के बाद एक्टर कैसे बन सकता हूँ?, मुंबई में ऑडिशन कहाँ होता है? और ऑडिशन कैसे दे ऐसे ही बहूत सारे सवाल।

आज के इस लेख में Zero se Hero Kaise Bane के बारे में आपको सारी जानकारी देंगे, आपके सारे सवालों के जबाब इस आर्टिकल को पढने के बाद ख़त्म हो जायेंगे और अगर कोई प्रशन छूट जाए तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर पूंछ सकते है, तो चलिए बिना देर किए Superhero kaise bane के बारे में डिटेल से जानते है।

WhatsApp Channel Follow Now
ऑनलाइन पैसा कमाने के 25 आसान तरीके क्लिक करे

Table of Contents

हीरो कौन होता है?

Hero वह व्यक्ति होता है जो लोगो को अपने कला से मनोरंजित करते है, अपने शक्ति, साहस उत्साह और कंटेंट से दुनिया को बेहतर बनाने की ताकत रखता है. वह अपने कंटेंट के बदोलत लोगो के दिलो पर राज करता है, हीरो कहलाता है।

हीरो जिसे हिंदी में (Hero Meaning in Hindi) नायक, अभिनेता (Actor), बहादुर आदि होता है, हीरो का मतलब होता है शेयरिंग करना चाहे वह Emotion, Filling या फिर प्यार हो, हीरो अलग-अलग पात्र के लिए एक्टिंग करते है।

हीरो कैसे बने

दोस्तों फिल्म में हीरो बनने के लिए या टीवी में हीरो बनने का सपना आप पूरा कर सकते है इन 10 आसान तरीको को फॉलो करके तो चलिए जानते है Film Hero Kaise Bane या Tv Actor Kaise Bane

01. पर्सनालिटी को बेहतर करें

Personality हमारे लिए कितना जरुरी है ये हम सभी जनते है चाहे वह किसी भी क्षेत्र में हो अगर आप कही जॉब करने जाते है तो इंटरव्यूअर हमारे बॉडी लैंग्वेज, कमीज फिटिंग, हमारे बात करने के तरीके, हमारे काम, सभी को देखता है और सब कुछ सही होने पर ही जॉब देता है, उसी प्रकार जब हीरो बनने की सोच रहे है तो आपको पहले ही हीरो जैसी पर्सनालिटी ड़ेवेलप करनी होगी।

हीरो बनने के लिए आपको अपना बॉडी लैंग्वेज, बता करने का तरीका और लोगो को खुश करने का तरीके के बारे में बेहतर होना होगा और हो सके तो अपना कुछ अलग पर्सनालिटी बनाए जैसे हाल ही में अल्लु अर्जुन ही फिल्म पुष्पा में उनका एक अलग ही पर्सनालिटी था और उसी तरह KGF मूवी में Rocky Bhai (Yash) जो की पुरे मूवी में अपने अलग पर्सनालिटी के वजह से चर्चित थे, मै इसलिए अगल पर्सनालिटी बनाने के बारे बात कर रहा हूँ क्योकि पुराने स्टाइल को कोई कॉपी नहीं करता है अगर आप यूनिक पर्सनालिटी बनांते है तो लोग उसे copy करेंगे और आप जल्दी लोगो के बीच फेमस हो सकते है।

02. सफल हीरो की किताबे पढ़े

नए-नए किताबें पढ़ना शुरू करें और नए-नए कंटेंट पर काम करे,किताबे पढने के बाद आप वह गलती को बिना दोहराए कर सकते है जी पहले एक्टर कर चुके थे, किताबे पढने के बाद आप किसी भी एक्टर और एक्ट्रेस की पूरी जिंदगी के बारे में कुछ ही घंटे में जान सकते है।

Hero Kaise Bante Hain ये पूंछने वाले व्यक्ति ये बात हमेसा याद रखे की इस दुनिया में हीरो बनने के लिए बहूत सारे बाधाएँ आ सकते है लेकिन आप उन समस्या को पहले ही जान कर ख़त्म कर सकते है, और यह सिर्फ और सिर्फ बुक पढने से ही हो सकता है. अगर एक व्यक्ति गलती करके सिखने लगे तो वह जिंदगी भर गलती करते ही रहेगा लेकिन एक छोटे से बुक में आपको किसी हीरो हेरोइन के पुँरे गलतियों के बारे में लिखा रहता है आप उन बुक्स को पढ़ कर उन गलतियों को दोहराने से बच सकते है, और हीरो बनने के सपना जल्दी पूरा कर सकते है।

5 Best Acting Books in Hindi

01.Abhineta Ki Taiyari
02.Personality Development by Vijay Agarwal
03.Chaitra Ki Rachna
04.Bhoomika Ki Sanrachna
05.App Khud Hi Best Hai

03. प्रतिदिन एक्टिंग का अभ्यास करते रहे

कहते है अगर किसी भी चीज को लगातार नहीं किया जाता है तो उसमे जंग लग जाता है उसी प्रकार है एक्टिंग, एक्टर बनने के लिए प्रतिदिन एक्टिंग का अभ्यास करते रहे क्योकि एक्टर या हीरो को बहूत सारे कैरक्टर निभाने परते है जैसे बाप, दादा, नाना, गुंडा, हीरो, विलन और भी बहूत सारे, सफल एक्टर बनना है तो आपको सभी इमोशन के बारे में लगातार अभ्यास करते रहना होगा।

सफल एक्टर को बहूत सारे एडवरटाइजिंग कंपनी, जनता, सरकार के साथ उठाना बैठना होता है, ऐसे समय में एक हीरो कैसे अपना इमोशन को बनाए रखता है, इसके लिए प्रयास करना जरुरी है, एक हीरो को हमेसा अप-टू-डेट रहना होना और नए-नए फिल्मो के विचारो पर काम करना होगा।

04. एक्टिंग करने के लिए टाइम टेबल बनाए

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि राजा हो या महाराजा, जनता हो या सरकार सभी के लिए 24 घंटा ही बना है इसलिए समय का प्रबंधन बहुत ही जरूरी है अगर आपका मुख्य लक्ष्य हीरो बनना है तो आप उसके अनुसार आपको 24 घंटे में क्या करना है?, क्या खाना है, क्या पहनना है और कौन-कौन सी एक्टिंग के लिए कितना समय देना है इन सभी के लिए टाइम टेबल तैयार करें.

एक सफल हीरो को बहुत सारे काम करने होते हैं जैसे किसी संगठन से मिलना, प्रचार-प्रसार करना जनता सरकार और अन्य बाहरी स्रोतों के साथ बातचीत करना, ऐसे में एक हीरो कैसे एक्टिंग के लिए समय निकाल सकता है उसके लिए टाइम टेबल बनाए क्योकि दोस्तों आप भी एक दिन हीरो बनेंगे और यही आपके साथ भी होगा, आप इस प्रकार टाइम टेबल बना सकते है. (दिन के अनुसार)

Time Table Chart for Acting Hindi

  • सोमवार को आप नेताजी की एक्टिंग करे
  • मंगलवार को गरीबो वाली एक्टिंग करें
  • बुधवार को अमीरों वाली एक्टिंग करें
  • गुरुवार को हंसने और रोने की एक्टिंग करें
  • शुकवार को किसी मुद्दे पर बात करें
  • शनिवार को विडियो बनाए
  • रविवार को फिर सभी को दोहराए

05. एक्टिंग क्लास ज्वाइन करें

आप एक्टिंग क्लास ज्वाइन करें क्योंकि वहां आपको एक्टिंग के बारे में A to Z सिखाया जाता है, आपको हीरो बनने के लिए अच्छे से ट्रेंड किया जाता है और वही से आपको छोटे-बड़े एक्टिंग करने के लिए ऑफर भी मिल सकते हैं. जो आपको मदद करेंगे हीरो बनने में और आपके अंदर हीरो बनने के लिए जो-जो कमी है. वह वहां दूर किया जा सकता है, क्योंकि वहां स्टेप बाय स्टेप एक्टिंग के बारे में सिखाया जाता है।

एक्टिंग में भी बहूत सारे कोर्स होते है जैसे Diploma in Acting, PG Diploma in Acting, Diploma in Performing Arts और भी ऐसे बहूत सारे इन सभी का कोर्स समय और फीस अलग-अलग होता है जिनका पता आप अपने पास के किसी भी एक्टिंग क्लास में जाकर पूंछ सकते है।

06. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगो से दोस्ती करे

हीरो बनने के लिए आप उन लोगों को दोस्त बनाया जो उस फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं जिससे आपको काम मिलने में आसानी होगी, दोस्तों एक बात हमेशा याद रखें कि एक सफल दोस्त आपको आसमान की बुलंदियों पर पहुंचा सकता है और एक मक्कार दोस्त आपको जमीन पर भी पटक सकता है, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ दोस्ती करें क्या पता की उसके जरिए कोई रोल मिल जाए वैसे एक्टिंग करने के लिए एक अच्छा मित्र होना अति आवश्यक है।

07. बॉडी बनाए

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बॉडी आज के समय में सभी बनाना चाहते हैं, आपने फिल्म इंडस्ट्री में टाइगर श्रॉफ को देखा होगा अपने बॉडीबिल्डिंग के कारण ही जाने जाते हैं. अगर आप बॉडी बना लेते हैं तो आपको काम मिलने में आसानी हो जाती है क्योंकि बहुत सारे ADS में बॉडी की जरूरत होती है यु कहे तो अगर आप बॉडी बना लेते है तो 1+1 हो जायेगा, इसके लिए आप जिम जॉइन कर सकते हैं या घर पर ही वर्कआउट शुरू कर सकते हैं।

08. सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करें

हीरो कैसे बने इन हिंदी बारे में अभी तक आपने जाना है कि प्रतिदिन अभ्यास करना चाहिए, एक्टिंग क्लास ज्वाइन करना चाहिए, दोस्त बनाना चाहिए, बॉडी बनाना चाहिए लेकिन अब हम जानते हैं सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर हम हीरो कैसे बन सकते हैं क्योंकि सोशल मीडिया आज बहूत से लोगो को हीरो बनने का मुकाम बनाकर दे चूका है जैसे BBKiVines (वुभन वाम), आशीष चंचलानी ऐसे और भी बहूत सारे है।

अभी तक आपने जो भी सिखा है वो सोशल मीडिया पर अपलोड जैसे YouTube, Facebook बहूत से short प्लेटफ़ॉर्म पर विडियो बना कर शेयर करना शुरू करे आप प्रतिदिन कुछ न कुछ नया YouTube, Facebook पर अपलोड करते रहे क्या पता की आपको सोशल मीडिया के वजह से कोई रोल मिल जाए और आप एक हीरो बन जाए।

09. मुंबई जाकर फिल्मो में काम करें

हो सके तो मुंबई जाएं क्योंकि मुंबई को फिल्मों की नगरी भी कहीं जाती है. मुंबई में सारे प्रोड्यूसर, एक्टर, एक्ट्रेस , फिल्म मेकर सभी मुंबई में ही उपस्थित है. वहां जाने के बाद आप सीखने के साथ-साथ छोटे-मोटे रोल भी कर सकते हैं, और लाइव देख सकते हैं की शूटिंग कैसे होती है. कैसे हीरो किसी भी इमोशन को परफॉर्म करता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दू की शाहरुख खान भी फिल्मों की नगरी मुंबई जाकर ही एक्टर बने थे लेकिन मुंबई जाना थोडा महंगा परता है. तो अगर आप afford कर सकते है तो मुंबई अवश्य जाएं आप जल्द ही हीरो बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।

10. नेटवर्क बनाए

आप जो भी छोटे-मोटे रोल कर रहे हैं उन्ही से जुड़े लोगों के साथ नेटवर्क बनाए, आप जिससे भी मिले उनके साथ दोस्ती बनाने की कोशिस करे आपको हीरो बनने का सफर तय करने के आसानी होगा, नेटवर्क कहने का मतलब है जैसे YouTube पर Subscriber, Facebook और Instagram पर follower, क्योकि इससे ये होगा की जब भी आप कोई रोल परफॉर्म करेंगे तब आपका वो रोल वायरल जाएगा जिससे प्रोड्यूसर को यह सिग्नल मिलेगा की यह वंदा बहूत फेमस है, ऐसे मे हो सकता है आपको हीरो के लिए प्रोड्यूसर बुला ले।

Read More..

हीरो बनने का तरीका – Hero Banne Ka Tarika

आप गरीब है या अमीर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है हीरो या एक्टर बनने के लिए आपके अंदर जोश जुनून होना चाहिए जो आपको हीरो बनाने की ओर ले जाए, हीरो कैसे बने, टीवी सीरियल एक्टर कैसे बने, एक्ट्रेस कैसे बने, इन सभी के लिए एक ही आर्टिकल है और यही प्रोसेस सभी को फॉलो करना होगा लेकिन यह है।

हीरो बनने का 10 आसान तरीका

  1. Resume बनाए
  2. Healthy खाना खाए  
  3. एक्टिंग क्लास ज्वाइन करें
  4. एक्टिंग करने के लिए टाइम टेबल बनाए
  5. प्रतिदिन एक्टिंग का अभ्यास करते रहे
  6. किताबे पढ़े
  7. दोस्ती करे
  8. नेटवर्क बनाए
  9. सोशल मीडिया
  10. Advertising Agency से जुड़ें

अभी तक अपने देखा की Hero Kaise Bane या Film Hero Kaise Bane तो चलिए अब जानते है एक्टर कैसे बने से जुड़े कुछ प्रशन

मुंबई में एक्टर कैसे बनें – Mumbai Me Actor Kaise Bane

मुंबई में एक्टर बनने के लिए आपको फिल्मो की नगरी मुंबई जाना होगा उसके बाद आपको किसी प्रोडूसर से मिलना होगा और उनको अपने बारे में बताना होगा, हो सकता है आपको पहला रोल हीरो वाला नहीं नहीं मिले आपको कोई दूसरा रोल मिले तब आप बेझिजक कर ले, उसके बाद जब आपका वह रोल अच्छा लगा प्रोडूसर को तो वह आपको फिल्मो में हीरो के लिए जगह दे सकते है और आप कुछ ही समय के बाद एक सफल एक्टर बन सकते है।

साउथ एक्टर कैसे बनें -South Actor Kaise Bane

साउथ एक्टर बनने के लिए आप इन तरीको को फॉलो कर सकते है.

  1. अपना पर्सनालिटी बेहतर करे
  2. बॉडी बनाए
  3. एक्टिंग क्लास ज्वाइन करे
  4. Theatre Group Join करे
  5. Resume तैयार करे
  6. साउथ इंडस्ट्री से जुड़े लोगो को शेयर करे
  7. सोशल मीडिया पर विडियो बनाए
  8. हो सके तो फिल्म नगरी जाए
  9. साउथ इंडस्ट्री से जुड़े लोगो के साथ दोस्ती बनाए
  10. कोई भी रोल मिले बेझिजक करे
  11. लगातार अभ्यास करते रहे
WhatsApp Channel Follow Now
ऑनलाइन पैसा कमाने के 25 आसान तरीके क्लिक करे

VFX Artist Kaise Bane

मुंबई में ऐसे लोगो से बचे

मुंबई में बहूत से लोग आपको जल्दी हीरो बनने का सपना दिखाकर आपसे बहूत सारे पैसे ठक लेंगे ऐसे लोगो से बचे इसके बारे में पूरी जानकारी के लिए आप इस भाई का विडियो देख सकते है जो पुरे अच्छे से बताए है।

Credit – Hero Kaise Bane sakte hai {Gchils}

टीवी सीरियल एक्टर कैसे बनें – Serial Actor Kaise Bane

टीवी में सीरियल एक्टर बनने के लिए आपके पास पहले कम्युनिकेशन स्किल, जनता या किसी अन्य संगठन के साथ संवाद करनी आनी चाहिए और एक सीरियल एक्टर अप-टू-डेट रहना होता है उसे कई तरह के एक्टिंग परफॉर्म करते हैं जैसे अमीरों वाली एक्टिंग, गरीबो वाली एक्टिंग ऐसे ही और भी।

Read More..
इंग्लिश कैसे सीखे (आसान तरीका)
मोबाइल से पैसा कमाने के 25 आसान तरीका
Sub Broker Kaise Bane

एक्ट्रेस कैसे बने – Actress Kaise Bane

एक्ट्रेस बनने के लिए आपकी आप इन 10 आसान तरीके से एक्ट्रेस बन सकते है.

  1. अपना लक्ष्य तय करे
  2. सुंदर दिखे
  3. एक्ट्रेस बनने के लिए जरुरी जानकारी सीखें
  4. एक्टिंग क्लास ज्वाइन करें
  5. लगातार एक्टिंग करते रहे
  6. लुक को एक्ट्रेस के तरह बनाए
  7. ऑडिशन विडियो बनाए
  8. सभी रोल करें
  9. सफल अभिनेत्री के बारे में पढ़ें
  10. बेमान लोगो से बचे

एक्टर बनने के लिए कहाँ जाना पड़ता है?

एक्टर बनने के लिए फिल्मों के नगरी मुंबई जाना होगा क्योंकि वहां फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सभी पात्र वहां होते हैं जैसे फिल्म मेकर, एक्टर, प्रड्यूसर, कंटेंट राइटर, फिल्म राइटर सभी पात्र वहां आपको मुंबई में देखने मिलेगा, मुंबई में ही बहूत सारे फिल्म की शूटिंग होती है इसलिए आपको एक्टर बनने के लिए फिल्म की नगरी मुंबई जाना होगा।

एक्टर बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए

एक्टर बनने के लिए कोई Specific उम्र की जरुरत नहीं होता है अगर आप 30 वर्ष के है तब भी आप एक्टर बन सकते है, बस आपके अन्दर जोश जूनून होना चाहिए एक्टर बनने के लिए, लेकिन एक सफल एक्टर बनने के लिए आप 13 या 14 साल की उम्र में एक्टिंग करना शुरू कर दे जिससे आप जल्दी एक्टर बन सके।

एक्टर बनने में कितना खर्च आता है?

Actor बनने के लिए आपको 10 से 50 हजार महीने के खर्च हो सकते है अगर आप मुंबई जाते है तो और एक्टिंग क्लास ज्वाइन करते है तो ये सभी खर्च आपके उपर निर्भर करता है आप कैसे, कहाँ और किस वस्तु पर खर्च करते है।

घर बैठे एक्टर कैसे बनें – Ghar Baithe Actor Kaise Bane

घर बैठे एक्टर बनने के लिए आप इन 10 तरीको को लगातार फॉलो कर एक्टर बन सकते है.

  1. स्वस्थ रहे और बॉडी बनाए
  2. एक्टिंग का लगातार अभ्यास करते रहे
  3. एक्टिंग सीखते रहे
  4. एक्टिंग से जुडी किताबें पढ़े
  5. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे
  6. ट्रेडिंग टॉपिक पर विडियो बनाए
  7. फोटो शूट कराए
  8. ऑडिशन विडियो बनाए
  9. विडियो को फिल्म डायरेक्टर को भेजे
  10. Theatre Group करे

ऑडिशन कैसे दे – Audition Video Kaise Banaye

ऑडिशन वीडियो देने से पहले इन चरण को फॉलो करे

  1. ऑडिशन विडियो बनाने के लिए सबसे पहले अपना बैकग्राउंड क्लियर रखें
  2. जिस भी भाषा में रिकॉर्ड कर रहे है उस भाषा को सही तरीके से प्रेजेंट करे
  3. One Short में Audition वीडियो शूट करें.
  4. ऑडिशन विडियो बनाने के लिए सही जगह का चुनाव करें
  5. ऑडिशन विडियो बनाते वक्त फ्रेम के अन्दर रहे.
  6. ऑडिशन विडियो बनाकर एडिट करें.

ऑडिशन विडियो कैसे बनाते है के बारे में जानने के लिए आप अनुष्का सेन के इस विडियो को देख सकते है जिसमे एक छोटे से स्टोरी को लेकर उसने ऑडिशन परफॉर्म किया है, आप भी इस प्रकार से ऑडिशन विडियो बना सकते है।

Credit – Bollywood Me hero Kaise Bane (Anushka Sen)

Zero Se Hero Kaise Bane – मुख्य बिंदु

  1. पर्सनालिटी को बेहतर करें
  2. सफल हीरो की किताबे पढ़े
  3. प्रतिदिन एक्टिंग का अभ्यास करते रहे
  4. एक्टिंग करने के लिए टाइम टेबल बनाए
  5. एक्टिंग क्लास ज्वाइन करें
  6. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगो से दोस्ती करे
  7. बॉडी बनाए
  8. सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करें
  9. मुंबई जाकर फिल्मो में काम करें
  10. नेटवर्क बनाए
मै 12 वी के बाद एक्टर कैसे बन सकता हूँ?

12वी के बाद एक्टर बनने के लिए सबसे पहले आपको कोई एक्टिंग क्लास ज्वाइन करना चाहिए और उसी दोरान आप अपना पर्सनालिटी भी बेहतर करे जैसे बॉडी बनाए, कम्युनिकेशन स्किल इम्प्रूव करे उसके बाद ऑडिशन विडियो बनाए और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगो को शेयर करे।

एक्टर बनने के लिए कितना समय लगता है?

Actor बनने के कितना समय लग सकता है ये सभी बाते आपके उपर और आपके लक के उपर निर्भर करता है क्योकि कभी-कभी एक्टिंग कितनी भी अच्छी क्यों न हो आपका लक साथ नहीं देता है और कभी कभी आपको जल्दी ही काम मिल जाता है और आप जल्द ही हीरो बन जाते है।

मुंबई में ऑडिशन कहाँ होता है

फिल्मो की नगरी मुंबई में ऑडिशन आराम नगर में होता है वहां तकरीवन 30 से 40 ऑडिशन विडियो रोज बनते है,अगर आप मुंबई में ऑडिशन विडियो बनाना चाहते है तो आप जा सकते है।

हीरो बनने के लिए क्या करना पड़ता है?

एक्टिंग में करियर बनाने के लिए फिल्मो को नगरी मुंबई जाना पड़ता है लेकिन अगर आप हीरो बनना चाहते है और कुछ नहीं आता है तो सबसे पहले फिल्म संस्थान में एक्टिंग कोर्स करे उसके बाद ही मुंबई जाए, आप मुंबई में भी यह कोर्स कर सकते है।

उम्मीद है की यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा इस पोस्ट में हमने Film Hero Kaise Bane के बारे में डिटेल से चर्चा किया है अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े और भी जानकारी चाहिए तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर पूंछ सकते है इसके साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के बीच सकते कर सकते है।

❤ अंत तक पढने के लिए धन्यवाद ❤

3 thoughts on “{2024} हीरो कैसे बने 10 आसान तरीके | Hero Kaise Bane”

  1. Ham abhi 16 year ke hai 8th standard mai hai to hero ban sakte hai muze zarur mere question ka answer mill jayega sayad tak apko vakt mile to mere question ka answer dijiyega answer dedenge to muze sahanubhuti mil jayegi ji thank you 🙏

    Reply

Leave a Comment