Money Making Skills : सीखे सिर्फ ₹599 में Best Demanded Skills

Money Making Skill in Hindi : अगर आप सरकारी जॉब करना चाहते हैं तो बेशक कीजिए लेकिन आपके पास एक साइड इनकम होना चाहिए जिससे आप पैसा कमा सके और आप करियर को आगे की और ले जाए आज हमारे देश में गरीबी के सबसे बड़ा कारण है हमारा MindSet इसलिए पहले अपना माइंडसेट को चेंज कीजिए कि ऑनलाइन पैसा नहीं कमाया जा सकता है.

आज ऑनलाइन पैसे कमाने के लाखों तरीके हैं जिससे आप महीने का लाखों कमा सकते हैं. आज में आपको कुछ ऐसे Skills के बारे में बताऊंगा जिसे सीख कर आप अच्छी Online Earning कर सकते हैं और इसकी मैं 100% गारंटी देता हूं कि अगर आप इन स्किल्स को अच्छे तरीके से सीख लेते हैं तो आप महीने के लाखों कमा सकते हैं.

तो चलिए Money Making Skill in Hindi के बारे में जानते हैं इससे पहले आप सभी का स्वागत है हमारे वेबसाइट Unickskill.com पर जहां हम करियर से जुड़ी जानकारी के बारे में बात करते हैं.

Blogging

ब्लॉग्गिंग से पैसा कैसे कमाए : गूगल के दो सबसे बड़े Online Earning के तरीके में से एक है ब्लॉगिंग आज महीने के लाखों नहीं करोड़ों में कुछ ब्लॉगर कमा रहे हैं ब्लॉगिंग आप उसे कह सकते हैं जिससे आप पढ़ रहे हैं  

अगर आपको सरकारी जॉब करना होता है तो आपके स्लेकिल्किस के अनुसार जॉब मिलता है लेकिन ब्लॉगिंग करने के लिए आपको कोई रिक्वायरमेंट की जरूरत नहीं होती है आप किसी भी उम्हैंर में ब्लॉग्गिंग कर सकते है, और ब्लॉगिंग से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं ब्लॉग्गिंग से भी पैसा कमाने के एक नहीं बहूत सारे तरीके है जो निम्न है.

  1. Google AdSense
  2. Media.net
  3. Affiliate Marketing
  4. Sponsor Post
  5. Backlinks Sell
  6. Physical Product Sell
  7. Digital Product Sell
  8. eBook Sell

Affiliate Marketing

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कैसे कमाए : आज ब्लॉग के साथ एफिलिएट मार्केटिंग भी कुछ ज्यादा ही फेमस है इसमें आपको किसी भी तरह का अपना कोई प्रोडक्ट नहीं बनाना होता है आप किसी दूसरे के प्रोडक्ट को सेल करवा के कमीशन पा सकते हैं जैसे आपको रिच डैड पुअर डैड बुक खरीदना हो तो आप क्या करेंगे या तो आप ऑफलाइन या ऑनलाइन खरीदेंगे अगर आप ऑनलाइन खरीदते हैं तो सीधे Amazon, Flipkart की वेबसाइट पर जाते हैं और खरीद लेते है वहीं अगर आप किसी दुसरे ब्लॉग्गिंग वेबसाइट के माध्यम से जाते हैं तो उस वेबसाइट वाले को कुछ कमीशन मिलता है.

एफिलिएट मार्केटिंग में प्राइस वही रहता है जो है आपको प्रोडक्ट के अनुसार कमीशन दिया जाता है यह एक तरह से जनता की भलाई के साथ-साथ पैसे कमा सकते हैं.

SEO

SEO जिसे “Search Engine Organization” कहते है, जब हम अपना ब्लॉग या यूट्यूब चैनल बनाते हैं तो आपको SEO करना जरा तो जरूरी होता है क्योंकि ऐसा करने पर हमारी वेबसाइट टॉप10 रैंक में आती है हमारा वीडियो टॉप 10 में आता है ऐसी नहीं करने पर हमारा वीडियो सर्च लिस्ट में नहीं आएगा इसलिए SEO का आना जरुरी है वेसे SEO Expert प्राइवेट जॉब भी कर सकते हैं एक SEO Expert की सेलरी महीने के लाखो में होता है.

आप अपनी वेबसाइट को रैंकिंग कराने के लिए SEO तो कर ही सकते हैं और साथ ही अपने वीडियो के लिए भी और आप पार्ट टाइम किसी दूसरी वेबसाइट के लिए भी SEO कर सकते है और पैसा कमा सकता है.

Video Editing

Video Editing Kaise Sikhe : जैसे-जैसे वीडियो यूट्यूब पर या अन्य प्लेटफार्म पर अपलोड होते जा रहे हैं वैसे वैसे Video Editor का डिमांड बढ़ता जा रहा है आप वीडियो एडिटिंग सीख क अपने वीडियो को एडिट करके यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर सकते हैं और साथ ही आप पार्ट टाइम freelancer भी बन सकते है.

Freelancer का डिमांड विडियो एडिटिंग के लिए हमेसा रहता है आप freelancer बन कर अच्छी कमाई कर सकते है या आप Direct किसी फ्रेंड का Video Edit करके पैसा कमा सकते है.

Graphics Design

Graphics Designer का डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ ही रहा है आप ग्राफ़िक डिजाईन सीख कर पैसे कमा सकते है फ्रीलांसिंग में एक एक Instagram पोस्ट बनाने के 1500 रुपये लिए जाते है सोचिए अगर आप दिन के 2 डिजाईन भी बनाते है तो आप दिन के तीन हजार रुपये कमा सकते है.

Graphics Design आप कुछ ही दिनों में सीख सकते है आपको 2 से 3 सॉफ्टवेर चलाना सीखना होगा और आप अच्छे अच्छे डिजाईन बना कर पैसे कमा सकते है.

Trading

ट्रेडिंग एक ऐसा जरिया है जिससे instant पैसा कमा सकते है आपको बस एक डीमैट अकाउंट खोलना होता है उसके बाद आपको ट्रेडिंग करना होता है अब कुछ पैसे से ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखें जब तक आप ट्रेडिंग अच्छे से सीखना ना जाए एक लिमिट अमाउंट में ट्रेड करे, क्योकि ट्रेडिंग करके जितना जल्दी आप पैसा कमा सकते है उतना ही जल्दी पैसा गवा भी सकते है.

ये सभी कोर्स सीखने में आपको 30 से 40 हजार खर्च हो जायेंगे लेकिन LernBazzar आपके लिए सिर्फ ₹599 में ये सभी कोर्स हिंदी में आपको लाइफटाइम एक्सेस के साथ देता है LernBazzar आपको बहूत सारे स्किल्स सिखने का मौका देता है जैसे

Email MarketingBlogging
Affiliate MarketingYouTube
Trading Master ClassGraphics Design
WordPress CourseSocial Media Marketing
SEOVideo Editing
30 Day Challenge – Earn 10000 DailyGraphic Design

LernBazzar के इस कोर्स को खरीदने के लिए नीचे Buy Now पर क्लिक करे

👇👇👇

अंतिम विचार : आज के इस लेख में हमने जाना Money Making Skill in Hindi के बारे में अगर आपको इस पोस्ट से जुड़े किसी भी तरह की समस्या आए तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते है, मेरा मानना है आपके पास एक ऐसा skill होना चाहिए जिससे आप पार्ट टाइम पैसे कमा सकते है

Share

Leave a Comment

How To Create a Razorpay Account in 2023 घर बैठे आर्टिकल लिखकर पैसे कमाए Buy Shared Website Hosting in India at Best Price Passive Income क्या है? How to Earn 1000 Rs Per Day from Share Market